टीनबुक एडवाइजरी बोर्ड

जुड़िये - टीनबुक एडवाइजरी बोर्ड (टीएबी)से

किशोरों की जरूरतों को अच्छे से समझने के लिये और टीनबुक को और बेहतर बनाने के लिए, हम टीनबुक के पहले एडवाइजरी बोर्ड का गठन कर रहे हैं।

टीनबुक एडवाइजरी बोर्ड (टीएबी) किशोरों की एक ऐसी समिति होगी जो देश भर के किशोरों की जरूरतों का प्रतिनिधित्व करेगी।

उनका इनपुट और योगदान हमें हमारे प्लेटफार्मों के लिये हमें उस तरह का कंटेंट बनाने में मदद करेगा जो वास्तव में किशोरों की जरूरतों को पूरा करे।

इस बोर्ड के माध्यम से, हम युवा लोगों का एक नेटवर्क भी बनाएंगे जहां कई तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें सशक्त बनाने और कई तरह के कौशल - जैसे की लीडरशिप, प्रेजेंटेशन, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट और कम्युनिकेशन - निखारने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

बोर्ड के सदस्यों के रूप में, टीएबी टीम टीनबुक द्वारा तैयार की गई बैठकों /गतिविधियों /कार्यशालाओं में भाग लेगी और किशोरों की आवाज टीनबुक और उसके आगे तक पहुंचाने में मदद करेगी।

12 से 16 वर्ष के आयु के किशोर टीएबी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। टीम का गठन भारत के विभिन्न हिस्सों से आये हुए आवदेन पत्रों द्वारा होगा। टीएबी सदस्यों को लीडरशिप, कंटेंट लिखने और टीम वर्क जैसे कई कौशल सीखने और अनुभव लेने का मौका मिलेगा जो उन्हें भावी जीवन और करियर अवसरों में मदद करेगा।

हर बोर्ड की अवधि 6 महीने होगी। इन छह महीनों के दौरान, किशोरों को टीएबी गतिविधियों पर लगभग दो सप्ताह बिताने की आवश्यकता होगी और इनकी डेट्स स्कूल कैलेंडर को ध्यान में रख तय की जाएँगी।

हम आमंत्रित करेंगे आवेदन उन सभी किशोरों से, जो इस सलाहकार बोर्ड का हिस्सा बनना पसंद करेंगे और बोर्ड को योगदान के लिए प्रतिबद्ध होंगे। यदि आप या आपका किशोर इस बोर्ड में भाग लेना चाहते हैं, तो कृपया आवेदन पत्र भरकर साइन अप करें। 

अधिक जानकारी के लिए हमें teenbook@devcons.org पर लिखें या हमें फेसबुक या इंस्टाग्राम पर एक संदेश भेजें।

इस पेज पर टीएबी के नियमित अपडेट शेयर किए जाएंगे। तो जुड़े रहियेगा!

This site uses cookies. By continuing to browse the site you are agreeing to our use of cookies Find out more here