सिंड्रेला और राजकुमारी

By: Team TeenBook

सिंड्रेला ने आमंत्रण को देखा जब वह अपने कमरे में अकेली थी। कमरा तो क्या, वह बस एक बड़ी अलमारी जैसा था, जिसमें सिर्फ एक बिस्तर और एक मेज के लिए जगह थी। वह महल में राजा और रानी द्वारा अपने बेटी और बेटे की शान में दी गयी पार्टी में जाना चाहती थी। लेकिन उसे मालूम था की उसकी सौतेली माँ और बहनें उसे जाने नहीं देंगी।

सिंड्रेला और राजकुमारी

परी माँ साइमन

पार्टी की रात आई और राजकुमार से मिलने की उम्मीद में सिंड्रेला की जालिम माँ और बहनें पैलेस के लिए रवाना हुई। उसकी सौतेली माँ को यकीन था की राजकुमार उसकी किसी एक बेटी के प्यार में ज़रूर पड़ जायेगा। सिंड्रेला अपने छोटे से बिस्तर पर रोने लगी की तभी उसने रसोई के बगीचे से एक विस्फोट के जैसी तेज आवाज सुनी। वह नीचे की ओर भागी तो देखा की शानदार कपड़े पहने एक व्यक्ति वहाँ खड़ा था। उसने झिलमिलाती लिपिस्टिक और ब्लश वाला मेकअप किया हुआ था।

आप कौन हैं?’ हैरान सिंड्रेला ने पूछा। ‘मैं हूँ आपकी परी माँ  - साइमन! बच्चे, अपना मुँह बंद करो! क्या तुमने कभी किसी परी को नहीं देखा है? मैं तुम्हे यहाँ पार्टी के लिए तैयार करने के लिए आयी हूँ ! उन्होंने अपनी सुनहरी छड़ी को लहराते हुए कहा।

'तुम्हे अपनी बेस्ट फ्रेंड शारोना का शुक्रिया अदा करना चाहिए, वही थी जिसने मुझसे तुम्हारी मदद करने कहा! सिंड्रेला अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं कर सकीं और उसने शारोना को दिल से एक जादू की झप्पी भेजी। साइमन फ़ौरन काम पर लगे और चमत्कार होने लगे। कद्दू एक स्पोर्ट्स कार बन गया और उसके बाद उनकी उस छड़ी से निकली दुनिया की सबसे खूबसूरत ड्रेस! आज सबकी नज़र तुम पर रुकेगी!' साइमन ने सिंड्रेला से कहा।

सिंड्रेला ने खुद को आईने में देखा और वह मुस्कुरा उठी। वह अपने ड्रेस और चमचमाते सैंडल में बहुत अच्छी दिख रही थी। साइमन ने सिंड्रेला ने चलते वक़्त कहा, 'डार्लिंग, आधी रात तक घर लौट आना, वरना कार कद्दू और तुम्हारी ये सुन्दर ड्रेस फिर से पुरानी वाली हो जाएगी।  अब जाओ और मज़े करो और खूबसूरत यादें बनाओ!'

राजकुमार और राजकुमारी 

इस बीच, महल में, राजा और रानी अपने बेटे और बेटी को लोगो से घुलने मिलने के लिए आग्रह कर रहे थे। ‘पूरा राज्य यहाँ है! क्या पता आज रात आपको अपना लाइफ पार्टनर मिल जाए?' राजा ने कहा। दोनों अपनी तरेरते हुए पार्टी की ओर चल दिए क्योंकि वे अपने माता-पिता से प्यार करते थे और उन्हें निराश नहीं करना चाहते थे।

पार्टी सिंड्रेला को उम्मीद जितनी ही शानदार थी। वहाँ उसे शारोना मिली। सिंड्रेला ने उसे फ़ौरन गले लगा लिया। वे दोनों बहुत जँच रही थी। राजकुमार और राजकुमारी जल्दी ही उनकी तरफ खींचे चले आये। दोनों ने देर रात तक राजकुमार और उसकी बहन के साथ डांस किया। खूब बातें और हँसी मज़ाक भी हुआ। पसंदीदा फिल्मों और बैंड पर भी चर्चा हुई। लेकिन आधी रात जल्द ही उन पर थी और सिंड्रेला को घर जाने की जल्दी थी। शारोना भी जानती थी और दोनों फ़ौरन पार्टी से निकलने की तयारी करने लगे। पर जैसे ही वह अपनी गाड़ी की तरफ बढ़े, सिंड्रेला का एक सैंडल पैर से निकल गया और उसके पास उसे उठाने का समय नहीं था।

बस यही मौका है

जब तक वे घर पहुँचे, कार फिर से कद्दू बन चुकी थी। शारोना ने सिंड्रेला को दूसरा सैंडल छिपाने में मदद की और फिर फ़ौरन अपने घर की तरफ चल दी।

एक हफ्ते बाद, सिंड्रेला अपने रोज़मर्रा के काम निपटा रही थी कि शारोना रसोई में भागी आयी। ‘वे उस लड़की की तलाश कर रहे हैं, जिसने अपना सुंदर इंद्रधनुषी सैंडल महल में छोड़ दिया था! राजकुमार और उसके सिपाही राज्य के हर घर में जा रहे हैं, यहाँ तक कि राजकुमारी भी उसके साथ है। यह इस जगह से बाहर निकलने का मौका है सिंड्रेला! मैंने आपके दोनों के बीच उस दिन प्यार की चिंगारी देखी थी। इस भयानक जगह से बाहर निकलने का यही मौका है!' शारोना चिल्लाई।

'धीरे बोलो शारोना! मैं ये नहीं कर सकती। तुम जानती हैं कि यह मेरे लिए कितना कठिन रहा है। अगर उन्हें मेरे बारे में पता चल गया, तो मुझे घर से बाहर निकाल दिया जाएगा!', सिंड्रेला ने विनती की।

ये कहकर जैसे ही वह पलटी, उसने देखा की उसकी सौतेली माँ वहाँ खड़ी थी! सिंड्रेला थर्रा गयी। क्या उसने सब कुछ सुन लिया था? 'तो तुम थी उस पार्टी में? वह सैंडल मुझे फ़ौरन दो! उसकी तुम्हे कोई ज़रुरत नहीं! राजकुमार मेरी बेटियों के लायक है!' उसने गुस्से में बोला।

उसने शारोना को घर से बाहर निकाल दिया और सिंड्रेला को उसके कमरे में बंद कर उसका सैंडल ले लिया  तभी उसने एक आवाज सुनी जो घर में रहने वाली सभी युवतियों के बारे में पूछ रही थी।

एक सुन्दर शुरुआत  

इस बीच शारोना ने हार नहीं मानी। वह घर के पीछे वाले रास्ते (जहां वो बचपन में खेलते थे) से अंदर वापस आ गयी। शारोना ने बाहर से सिंड्रेला के कमरे का दरवाज़ा खोला और कहा, 'इस कोठरी से बाहर निकलो और जाओ। ये तुम्हारा मौका है!'

सिंड्रेला सीढ़ियों से नीचे उतरीं और उस चेहरे को देखा, जिसके बारे में वह पार्टी वाली रात से सपने देख रही थीं। वे एक-दूसरे की ओर दौड़े। मुझे लगता है कि यह एक सुंदर शुरुआत है। इसे एक मौका देना चाहती हो?’ राजकुमारी ने पूछा।

सिंड्रेला ने शर्माते हुए हलके से सिर हिलाया और दोनों ने एक दूसरे को किस किया। राजकुमार भी कहाँ पीछे रहने वाला था, 'और मेरे बारें में क्या ख्याल हैं?' उसने शारोना से पूछा। शारोना भागते हुए उसकी बाहों में जा पहुंची और दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया।

राजा और रानी आश्चर्यचकित थे लेकिन प्रेम के रास्ते में क्यों खड़े होते भला? आखिरी सुना तो प्रिंस चार्मिंग और शारोना ने सगाई कर ली थी, जबकि राजकुमारी और सिंड्रेला एक साथ विश्वविद्यालय में पढ़ रहे हैं और अभी भी एक मजबूत रिश्ते में हैं।

क्या आपको सिंड्रेला की कहानी में टीनबुक द्वारा दिया ट्विस्ट पसंद आया? आपकी कल्पना में नए ज़माने की सिंड्रेला कैसी होगी? अपने विचार हमें कमेंट बॉक्स में भेजें! ध्यान रहे की कमेंट बॉक्स में कोई भी पर्सनल इनफार्मेशन न लिखे। 

क्या आपको सिंड्रेला की कहानी में टीनबुक द्वारा दिया ट्विस्ट पसंद आया

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0