सारी टीनएज दुविधाएँ - वो भी एक शो में!

By: Shreya Mishra

क्या आपने नेटफ्लिक्स पर नया टीन शो देखा हैं? अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय परिवार के बारे में। यह शो 15 वर्षीय हाई-स्कूली देवी के इर्द-गिर्द घूमता है, जो हाल ही में बहुत बुरे वक्त से गुज़री है और अब उसका जीवन एक सख्त माँ, एक पढ़ाकू दुश्मन, गहरी दोस्ती और एक प्यारे से क्रश के बीच में झूल रहा हैं! श्रेया (इंस्टा पर muggle_sings) ने टीनबुक के लिए यहाँ नेवर हैव आई एवर को रिव्यु किया है!

सारी टीनएज दुविधाएँ - वो भी एक शो में

सबसे शानदार स्कूल

सबसे पहले, एक शानदार और स्वतंत्र स्कूल जीवन के बारे में सपने देखने वाले हर टीनएजर के लिए यह शो बिल्कुल ऊपरवाले की देन सामान हैं ! बिना यूनिफार्म और भारी बैग के स्कूल जाना, जो हमारे लिए शायद बस एक ख्वाइश ही हैं! देवी एक नाक पर गुस्सा रखने वाली मसखरी टीनएजर है जो कभी कभी कुछ चीज़े बिना सोचे करदेती है। उसे अपने बुरे वक़्त से उभरने के लिए थेरेपी के लिए जाते हुए भी दिखाया गया है जिसके बारे मे मुझे लगता है कि भारत में भी अधिक बात करने की आवश्यकता है।

जो चीज़ मुझे इस शो मे सबसे ज़्यादा पसंद आई ,वो यह थी कि उन्होंने टीनएजर्स को उनकी कई सारी परेशानियों को झेलते दिखाया गया हैं वो भी बहुत नैचुरल तरीके से। चाहे वो इस उम्र मे (न चाहते हुए) सिंगल रहना हो, अपने रंग रूप को लेकर सोचना हो या ये चिंता करना कि आपका क्रश आपको वापस पसंद करेगा या नहीं। ओवरड्रैमैटिक बेस्ट फ्रेंड और ज़िंदादिल प्रिंसिपल शो को एक फनी टच देते हैं, जो मज़ेदार है। यहाँ देवी के एक दोस्त को उसकी सेक्सुएलिटी संभालते हुए भी दिखाया है जिससे यही साबित होता है कि इस सब मे परिवार और दोस्तों का साथ कितना ज़्यादा ज़रूरी हो सकता है।

शो मे दिये गए असल ज़िन्दगी से जुड़े ज़िक्रो ने इस शो को मेरे लिए और भी ज़्यादा रियल बना दिया था। बिग बैंग थ्योरी से लेकर सारा दिन नेटफ़्लिक्स पर रिवरडेल देखने तक, बीटीएस (कोरियन बैंड) के लिए पागलपन हो या निक जोनस की प्रियंका से शादी (हॉलीवुड अभिनेताओं पर क्रश वाली हम सभी लड़कियों के लिए उम्मीदें बढ़ाते हुए), लगभग सब कुछ काफी रिलेटेबल था!

थोड़े आसूँ हैं थोड़ी ख़ुशी

कुछ जगहों पर ये भले ही थोड़ा ऑब्वियस था, जैसे उसके क्रश का उसको वापस पसंद करना या कट्टर दुश्मनी का लव इंट्रेस्ट मे बदल जाना (कहानी लीक करने के लिए सॉरी!), पर उस सबके बावजूद भी मैंने इस शो को बहुत एन्जॉय किया। टीचर्स द्वारा टीनएज स्लैंग का इस्तेमाल, पीछे से लगातार हो रही मज़ेदार कमेंट्री और उस बेस्ट फ्रेंड के दिलचस्प ओवर रिएक्शन्स आपको ज़रूर एंटरटेन करेंगे। आप खुद को मुस्कुराता या शायद हँसता हुआ पाएंगे ऐसे पलों मे भी जो वैसे थोड़े इमोशनल हैं।

हम सबका नया क्रश

हो सकता है कि लड़कों के लिए यह बहुत मज़ेदार न हो, क्योंकि सच देखा जाए तो लड़कियाँ यहाँ लड़कों से कई ज़्यादा रिलेट कर पा रही थी । पर फिर भी वे इसका आनंद ले सकते थे।

कुल मिलाकर यह शो देखना मेरे लिए बहुत मजेदार रहा। वैसे भी थोड़ा ड्रामा, कुछ कॉमेडी और बहुत सारी रिलेटेबल स्थितियों किसे पसंद नहीं आएंगी। इसके अलावा पैक्सटन अब केवल देवी का क्रश नहीं रहा, अब वो हम सभी का क्रश है।

क्या आपको यह रिव्यु मज़ेदार लगा ? अपनी राय हमसे ज़रूर शेयर करें! याद रखे कभी भी कोई पर्सनल इनफार्मेशन कमेंट बॉक्स में ना डालें। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1