क्या आप हैं कुछ नया करने को तैयार?

By: Shreya Mishra

‘इन द न्यूज़’ के इस संस्करण में श्रेया बात कर रही हैं बराक ओबामा की नई किताब, ऑनलाइन गेमिंग के नए सम्राट और एक भारतीय वेब श्रृंखला के बारे में जिसने हाल ही में इतिहास रचा है।तो चलिए शुरू करते हैं!

क्या आप हैं कुछ नया करने को तैयार?

ए प्रॉमिस्ड लैंड

बराक ओबामा के बारे में तो हम सभी जानते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व, प्रतिष्ठित और सच कहूँ तो सबसे कूल राष्ट्रपति! पर क्या आप जानते थे कि वे एक लेखक भी हैं?

उनकी नई पुस्तक, 'ए प्रॉमिस्ड लैंड', में उन्होंने अपने कार्यकाल (2009-2017) और उस दौरान हुई तकलीफों और उनका सामना करने का एक ईमानदार चित्रण दिया है।

यह पुस्तक 2 भाग में हैं। पहला भाग 17 नवंबर 2020 को छपा और 2011 में ओसामा बिन लादेन की हत्या के साथ खत्म होता है। 

किताब की बहुत तारीफ हुई है और ये भी कहा गया कि यह उनके जीवन को अच्छे और सच्चे तरह से दर्शाती है। किताब ऑनलाइन उपलब्ध है और इस लॉकडाउन/सर्दी में पढ़ने के लिए बिलकुल परफेक्ट भी!

नया गेमिंग तूफान

नया गेमिंग तूफान

जब पब्जी पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, तब हर कोई दुखी था, लेकिन टीनएजर्स को अपने लिए कुछ नया ढूँढने में ज़्यादा समय नहीं लगा। ‘अमंग-अस’ ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में एक तूफान की तरह आया है।

खेल तब से लगातार लोकप्रियता हासिल कर रहा है जब से सरकार ने हमारे देश में उभरते हुए गेमर्स से पब्जी छीन लिया।

‘अमंग-अस’ बहरूपियोंऔर रहस्य का एक खेल है और पब्जी की ही तरह, पूरी दुनिया के लोग इसके वॉइस-चैट ऐप्प द्वारा एक दूसरे से जुड़ रहे हैं। मैंने सेलिब्रिटीज़ को ये गेम अपने फैंस के साथ खेलते देखा है जिसकी वजह से बहुत से लोग नए दोस्त भी बना रहे हैं। ये यूट्यूब चैनल और मीम पजों पर छाया हुआ है और टीनएजर्स के लिए मनोरंजन का नया ज़रिया बन गया है। 

लेकिन याद रहे कि आपको सावधान रहना होगा क्योंकि यह एक ऑनलाइन गेम है और आप नहीं जानते कि स्क्रीन के दूसरी तरफ कौन है। किसी अनजान व्यक्ति के साथ अपनी पर्सनल जानकारी शेयर ना करें। और अगर आप किसी भी रूप में बुलीइंग अनुभव करते हैं या होते हुए देखते हैं तो किसी बड़े की मदद लें। 

भारत का पहला एमी!

भारतीय वेब श्रृंखला ‘दिल्ली क्राइम’ ने इस साल की सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ के लिए प्रतिष्ठित इंटरनेशनल एमी अवार्ड जीतकर इतिहास रच दिया है।

पुरूस्कार ऑनलाइन आयोजित किये गए थे और उस सीरीज़ के सभी कर्ता-धर्ता जीतने के बाद फूला ना समा रहे थे। 

नेटफ्लिक्स द्वारा बनाई गयी ये सीरीज़ दिल दहला देने वाले 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले की जाँच पड़ताल पर आधारित है। इसे भारत में बहुत पसंद किया गया और ये अवार्ड जीतना तो जैसे सोने पर सुहागा हो गया। 

यह भारत की पहली अंतर्राष्ट्रीय एमी है और हमें उस पर गर्व है!

भारत का पहला एमी!

अगर आपको न्यूज़ सेक्शन में मज़ा आया हो तो हमें बताएँ। नीचे कमेंट बॉक्स में हमारे साथ शेयर करे। याद रखे कोई भी अपशब्द या अपनी पर्सनल जानकारी कमेंट बॉक्स में ना डालें।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0